टाइल के प्रकार: वॉल और फ्लोर के लिए किस तरह की टाइलें खरीदें?

तो नई टाइलें लगाना एक अच्छा इन्वेस्टमेंट हो सकता है। फर्श और दीवारों को नया रूप देने से आपके घर का रूप गजब अंदाज में बदल सकता है। टाइलें सामान्यतः घर के अंदरूनी हिस्सों में उपयोग की जाती हैं, खासकर बाथरूम और किचन के लिए। नए ट्रेंड  और तकनीकी टेक्नॉलजिकल इनोवेशन के साथ, अब घर के मालिक अपने लिविंग रूम, बेड रूम और अन्य जगहों को डिजाइन करने के लिए टाइल्स को पसंद कर रहे हैं। घर की दीवारों और फर्श के लिए टाइलें अनगिनत डिज़ाइन, स्टाइल, आकार, रंग, पैटर्न और बनावट में उपलब्ध हैं।

मौजूदा समय में उपलब्ध विभिन्न प्रकार की टाइलों के बारे में जानकारी होना महत्वपूर्ण है ताकि आप बेस्ट रिजल्ट प्राप्त करने के लिए सही टाइल चुन सकें। यहां आपको हम एक गाइड दे रहे हैं जिसकी मदद से आप आसानी से चुनाव कर पाएंगे।

लकड़ी की टाइलों की आज कल होम डिकोर में खासी मांग है। ये टाइलें दो तरह की होती हैं, एक हार्ड वुड और दूसरी फॉक्स वुड।  हार्ड वुड एक कॉमन फ्लोरिंग ऑप्शन है और इसकी सौंदर्य अपील के लिए बहुत पसंद किया जाता है। और इस फ्लोर को लोग बहुत समय से लगवा रहे हैं।   वहीं, फ़र्श डिज़ाइन में फॉक्स वुड टाइलें लेटेस्ट ट्रेंड में हैं। जब ज्यादा दिन चलने की बात आती है तो फॉक्स वुड, हार्ड वुड से बेहतर होते हैं। पानी प्रतिरोधी होने के अलावा, इनमें दीमक भी नहीं लगते।

Types of tiles: How to choose tiles for home walls and floor?

Leave a comment